Ayodhya Ram Mandir Holiday: राम मंदिर के पवित्रीकरण के आगमन पर इन राज्यों में अवसर

Ayodhya Ram Mandir Holiday: हमारे देश भारत में 22 जनवरी एक महत्वपूर्ण तारीख है क्योंकि इस दिन अयोध्या में ऐतिहासिक राम मंदिर की घोषणा की जाएगी, जिसके लिए भारत के लोग काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। इसी वजह से भारत के सभी लोग 22 जनवरी के लिए बेहद उत्साहित रहते हैं।

दरअसल, भारत के शीर्ष नेता नरेंद्र मोदी ने भी 22 जनवरी को साल की दूसरी दिवाली घोषित की है और सभी से इस दिन दिवाली की तरह ही घर में रोशनी करने की अपील की है। इसी तर्ज पर हर किसी ने साल की दूसरी दिवाली का जश्न मनाने की तैयारी कर ली है.

फिलहाल, केंद्र सरकार ने 22 जनवरी को सभी प्रशासनिक कार्यालयों को आधे दिन की छूट दी है, इसलिए इस दिन सभी प्रशासनिक कार्यालय केवल दिन के एक हिस्से के लिए काम करेंगे। केंद्र सरकार के अलावा भारत में कई राज्यों की विधानसभाओं ने भी 22 जनवरी को उत्सव की घोषणा की है, इसलिए यहां हम अयोध्या राम मंदिर उत्सव के बारे में जानकारी देंगे ताकि आप जान सकें कि किस राज्य में उत्सव की घोषणा की गई है। 22 जनवरी को.

Joine TelegramClick Here
Whatsapp ChannelClick Here

छुट्टियों वाले राज्य: Ayodhya Ram Mandir Holiday

नीचे, हमने उन कई राज्यों के बारे में बताया है जिन्होंने 22 जनवरी को अपने राज्य में छुट्टी के निर्देश दिए हैं।

मध्य प्रदेश के मुख्य पादरी डॉ. मोहन यादव ने 22 जनवरी को सभी राज्य सरकार के कार्यालयों, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में पूरे दिन के आयोजन के निर्देश दिए हैं। इसी तरह, इस दिन मध्य प्रदेश में भी सूखा दिवस रहेगा, और इसका मतलब है कि एक व्यापक विविधता है। शराब की दुकानें बंद रहेंगी. इस दिन राज्य में.

उतार प्रदेश।

उत्तर प्रदेश में, राम लला को 22 जनवरी को अयोध्या में स्थापित किया जाएगा, यही कारण है कि उत्तर प्रदेश के मुख्य पादरी योगी आदित्यनाथ ने राज्य भर के सभी स्कूलों, विश्वविद्यालयों और सरकारी संगठनों में छुट्टी के निर्देश देने में देर नहीं की। . . इसके साथ ही इस दिन पूरे उत्तर प्रदेश में शुष्क दिवस भी रहेगा, जिससे राज्य की सभी मांस और शराब की दुकानें बंद रहेंगी.

हरयाणा

हरियाणा सरकार ने भी इस दिन पूरे राज्य में छुट्टी का निर्देश दिया है और इस दिन राज्य में शराब बंदी का बहिष्कार किया गया है.

राजस्थान Rajasthan

राजस्थान के सार्वजनिक प्राधिकरण ने राज्य के सभी प्रशासनिक कार्यालयों में आधे दिन के आयोजन के लिए दिशानिर्देश दिए हैं, और इसका मतलब है कि राजस्थान में सरकारी कार्यालय केवल दोपहर 2:30 बजे के बाद ही काम करेंगे।

उत्तराखंड

बॉस पादरी पुष्कर धामी ने इसी तरह सरकारी कार्यालयों में आधे दिन के आयोजन और राज्य के सभी स्कूलों और विश्वविद्यालयों के पूरे दिन के समापन के दिशानिर्देश भी दिए हैं.

गुजरात

गुजरात प्रांत में 22 जनवरी को सभी प्रशासनिक कार्यालय एक दिन के लिए बंद रहेंगे और इस दिन स्कूलों/विश्वविद्यालयों को भी छुट्टी दी गई है।

इसके अलावा, हमने नीचे दी गई तालिका में 22 जनवरी को अपने राज्य में किसी घटना की घोषणा करने वाले कई राज्यों की जानकारी दी है।

अयोध्या राम मंदिर अवसर

हमें विश्वास है कि इस लेख ने आपको अयोध्या राम मंदिर आयोजन के बारे में जानकारी दी है, और इसे अपने साथियों के साथ भी साझा करें ताकि वे भी अयोध्या राम मंदिर उत्सव के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें। अन्य न्यूज गेटवे ने भी राम मंदिर आयोजन के बारे में जानकारी दी है।

नए कलर ऑप्शन के साथ हुई Kawasaki W 175 launch, बड़ी बाइक्स में भी है वैसी ही beauty, यहां है सारी जानकारी

Car Gadgets for Drivers: ये कुछ Best गैजेट हैं जो आपकी कार में होने चाहिए, अभी विवरण देखें

Leave a Comment