Reliance Jio Bharat GPT 2024- Launch Date (Release Date), Registration Form

Reliance Jio Bharat GPT:- आकाश अंबानी का कहना है कि बड़े भाषा मॉडल और AI industry के अगले दस वर्षों को आकार देंगे। यह कथन इंगित करता है कि JIO अपने AI project को सभी व्यावसायिक क्षेत्रों और क्षेत्रों में लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

अंबानी ने बताया कि वे device, media और संचार उद्योगों में कंपनियों के लिए BharatGPT और jio ai की प्रगति पेश कर रहे हैं। हालाँकि, कंपनी नेReliance Jio BharatGPT launch date की घोषणा नहीं की है। भारतजीपीटी के मार्च 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है।

Reliance Jio Bharat GPT

अंबानी समूह अगले दशक के लिए उद्योग को आकार देने के लिए बड़ी भाषा और कृत्रिम बुद्धिमत्ता मॉडल का उपयोग करना चुनता है। मार्च 2024 में, वे Jio प्लान के साथ भारतजीपीटी को रिलायंस जियो भारतजीपीटी के रूप में लॉन्च करेंगे।

इस प्रकार एआई प्रोजेक्ट को पूरे उद्योग और हर व्यावसायिक क्षेत्र में पेश किया जाता है। भारतजीपीटी और एआई प्रगति इलेक्ट्रॉनिक्स, मीडिया वाणिज्य और संचार जैसे कई क्षेत्रों को एक अनूठी सुविधा देती है। तारीख की घोषणा तो नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि यह मार्च 2024 में होगी।

BharatGPT Release date

रिलायंस ने अभी तक भारत जीपीटी की लॉन्च तिथि की घोषणा नहीं की है, लेकिन इसके मार्च 2024 में रिलीज होने की उम्मीद है। इससे आप दस भारतीय भाषाओं में अपना कंटेंट तैयार कर सकते हैं। भारत जीपीटी एप्लिकेशन दस भारतीय भाषाओं में सेवाएं प्रदान करता है।

यह एप्लिकेशन भारतीय संदर्भ के बारे में आपकी समझ को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। हम इस एप्लिकेशन को प्रशिक्षित करेंगे ताकि यह भारतीय डेटा सेटों पर सांस्कृतिक रूप से उचित और सटीक प्रतिक्रिया प्रदान कर सके।

How will Bharat GPT work?

उम्मीद है कि भारतजीपीटी विभिन्न उद्योगों में अनुप्रयोगों की एक विस्तृत श्रृंखला का समर्थन करेगा, जैसे कि

  • शिक्षा: बुद्धिमान शिक्षण प्रणाली, स्वचालित सामग्री परिचय, और अनुकूलित शिक्षण अनुभव
  • हिंदी जीपीटी भाषा की बाधाओं को पार करती है और भारत के विविध भाषाई परिदृश्य से मिलती है। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक ग्राहक को उनकी पसंदीदा भाषा में एक बेहतरीन प्रदाता मिले।
  • ग्राहक सेवा: बेहतर उपभोक्ता अनुभव और कई भाषाओं में समर्थन के लिए संवादी एआई बॉट।
  • सामग्री का निर्माण: आविष्कारशील पाठ्य सामग्री कोडेक्स विकसित करना, विज्ञापन और विपणन से जुड़ी जिम्मेदारियों में सहायता प्रदान करना।
  • कृषि व्यवसाय: मिट्टी और फसल डेटा विश्लेषण, व्यक्तिगत कृषि सलाह और संसाधन अनुकूलन।
  • स्वास्थ्य: रोगी की देखभाल, प्रारंभिक बीमारी का पता लगाने और वैज्ञानिक तथ्यों के मूल्यांकन के लिए डिजिटल सहायक
  • भारतजीपीटी किसानों को वास्तविक समय की बाजार जानकारी और दर पूर्वानुमान प्रदान करके सूचित निर्णय लेने में मदद कर सकता है।

Bharat GPT का वर्तमान हाल

यहां रिलायंस जियो भारतजीपीटी की वर्तमान स्थिति है। भारतजीपीटी की सटीक रिलीज़ तिथि अभी भी स्पष्ट नहीं है। आपको पता होना चाहिए

Target dates

इस AI मॉडल को आकाश अंबानी द्वारा मार्च 2024 में जारी किए जाने की उम्मीद है। यह महत्वाकांक्षी समयरेखा उत्साह पैदा करती है और तकनीकी उद्योग को मिशन की प्रगति पर बारीकी से नजर रखती है।

Glimpses of Growth

यद्यपि निजी रखा गया है, नियमित आंतरिक जांच और शोधन तकनीकें भारतजीपीटी की प्रगति के बारे में उपयोगी जानकारी प्रदान करती हैं। प्रत्येक नई रिलीज़ भारतीय संदर्भ को पूरी तरह से एकीकृत और सशक्त बनाने के एलएलएम के लक्ष्य में योगदान करती है।

Development center

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) बॉम्बे परिसर एक अनुसंधान और विकास केंद्र है, जहां व्याख्याताओं और जियो इंजीनियरों की एक समर्पित टीम भारतजीपीटी को जीवंत बनाने के लिए अथक प्रयास करती है। साथ काम करना और एंटरप्राइज़ एंटरप्राइज़ को आगे ले जाना है।

Talent Acquiring

भारतजीपीटी कुशल श्रमिकों की महत्वपूर्ण भूमिका को पहचानते हुए सक्रिय रूप से अग्रणी एआई विशेषज्ञता हासिल करना चाहता है। एलएलएम विकास क्षेत्र के सबसे प्रतिभाशाली दिमागों को एक साथ लाकर विशेषज्ञता और नवाचार पर आधारित है।

Technology Infrastructure

भारतजीपीटी की सफलता एक मजबूत तकनीकी बुनियादी ढांचे पर निर्भर करती है। कुशल कंप्यूटिंग संपत्ति, स्केलेबल सूचना गैरेज और स्थिर संचार नेटवर्क सभी को सावधानीपूर्वक विकसित और उपयोग किया जा रहा है।

projection out

भारतजीपीटी का लॉन्च एक रोमांचक यात्रा की शुरुआत है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस नए विकासों को सीखना, संस्करण बनाना और एकीकृत करना जारी रखकर प्रौद्योगिकी में सबसे आगे रहेगा।

Reliance Jio Bharat GPT Features

  • बहु-भाषाई क्षमता, जिसमें स्थानीय हिंदी समुद्र में गुण शामिल हैं, प्रदान की जा सकती है। इस चयन से पूरे भारत में प्रवेश अधिकार बढ़ जाएंगे, क्योंकि मशीन दस भारतीय भाषाओं का समर्थन करेगी।
  • भारत के लिए अनुकूलन, जिसका अर्थ है कि भारत जीपीटी को इस तरह से डिज़ाइन किया जा सकता है कि यह अन्य संरचनाओं की तुलना में भारतीय अवधारणाओं को अधिक पहचान लेगा।
  • Jio भारत GPT, Jio उत्पादों के साथ निकटता से एकीकृत हो सकता है और AI-संचालित अनुसंधान की अनुमति दे सकता है।
  • जियो के मुताबिक, एक मिलियन टोकन की कीमत 5 डॉलर होगी, इसलिए यह काफी कम महंगा हो सकता है।
  • किसी भी डेटा का दुरुपयोग न हो इसके लिए जियो भारत जीपीटी में कई सुरक्षा उपाय हैं।
  • यह मशीन स्वास्थ्य देखभाल, प्रशिक्षण और खुदरा जैसे कस्टम एआई समाधान को संभव बना सकती है।

Applications of Bharat GPT

मैकेनिक सहायक: बहुभाषी डिजिटल सहायक सभी प्रश्नों और युक्तियों का उत्तर दे सकता है और दुनिया को और अधिक नवीन बना सकता है। यह ग्राहकों के अनुरोधों और प्रश्नों के समय को कम करने में मदद करता है।
AI आवाज, पाठ और भाषण का कई भाषाओं में अनुवाद करेगा।
चूंकि वे अपने सवालों के जवाब पाने में सक्षम हैं, इसलिए छात्र एआई शो से लाभ उठा सकते हैं।
संगठन अपनी प्रक्रियाओं को हमेशा स्वचालित बना सकते हैं।

Jio Bharat GPT Registration

रिलायंस जियो भारत जीपीटी जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है, और इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण कार्यक्रम उन लोगों को पूरा करना होगा जो पहले अपना पंजीकरण पूरा करना चाहते हैं। भारत जीपीटी पंजीकरण तिथियां जल्द ही वेबसाइट पर घोषित की जाएंगी। रजिस्ट्रेशन करने के बाद आप इस तरह आसानी से लॉग इन कर सकते हैं।

Login To Jio Bharat GPT

  • सबसे पहले, आपको अपने डिवाइस की Jio भारत GPT वेबसाइट खोलनी होगी।
  • आपको स्क्रीन पर दिख रहे लॉगिन बटन पर क्लिक करना होगा।
  • आपको एक नए पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। वहां आपको वह विवरण भरना होगा जो आपसे मांगा गया है।
  • ईमेल आईडी पासवर्ड जोड़ें।
  • यदि आप पंजीकृत नहीं हैं, तो आपको पंजीकरण करने के लिए ईमेल, फोन नंबर या सोशल मीडिया का उपयोग करना चाहिए।
  • आपको अपने स्मार्टफोन पर या ईमेल के माध्यम से ओटीपी सत्यापन प्राप्त होगा।
  • लॉग इन करने के बाद आपके पास वर्चुअल सहायता, भाषा अनुवाद आदि जैसी रिलायंस JIO भारत GPT सुविधाओं तक पहुंच होगी।
  • आप विकल्पों का चयन कर सकते हैं और सेटिंग्स के माध्यम से उन्हें एक्सेस करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • दो-कारक प्रमाणीकरण की गारंटी होती है।
  • चीजों को सुरक्षित रखने के लिए आप मजबूत पासवर्ड का भी उपयोग कर सकते हैं, और उन्हें बदलने के लिए समान पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं।

ध्यान रखें कि जब Jio भारत GPT लॉगिन सत्र निष्क्रिय हो जाएगा, तो यह समाप्त हो जाएगा।

Joine TelegramClick Here
Whatsapp ChannelClick Here
Google NewsClick Here

Leave a Comment