Biggies Burger Story: इस सक्श ने सिर्फ 2000 रुपये से बनाई 100 crores की कंपनी, पढ़ें पूरी कहानी!

Biggies Burger Story:- भारत एक big food industry है, जो मासिक रूप से crores रुपये का उत्पादन करता है, इसलिए आपको बहुत सारे अलग-अलग व्यंजन मिल सकते हैं। आज हमने भारतीय food industry से एक ऐसी कहानी पेश की है जिसमें एक आदमी ने केवल अपने रुपये बचा कर। 2000 में शुरू की 100 crores की कंपनी

हम बात कर रहे हैं Biggie Burgers Startup की, जिसकी स्थापना 2016 में Biraja Raut नाम के बिजनेसमैन ने की थी। इसकी शुरुआत 2016 में हुई थी और अब यह 100 crores का ब्रांड है। आज का आर्टिकल आपको Biggies Burger की कहानी बताएगा, और कैसे यह ब्रांड 100 crores की कंपनी बन गया।

इस तरह Biggies Burger Story शुरू हुई

साल 2016 में भारत के रहने वाले Biraja Rout ने Biggies Burger की शुरुआत की ताकि भारतीय लोग ग्रिल्ड बर्गर के विभिन्न स्वादों का आनंद ले सकें। Biggies Burger एक क्यूएसआर क्विक सर्विस रेस्तरां श्रृंखला व्यवसाय है जो अपने ग्राहकों को अपने मेनू पर विभिन्न प्रकार के बर्गर प्रदान करता है।

लाइवमिंट के साथ एक इंटरव्यू में Biraja Rout राउत ने कहा कि उन्होंने 21 साल की उम्र में पहली बार बर्गर का स्वाद चखा था। पहली बार बर्गर चखते ही उन्हें बर्गर से प्यार हो गया और उन्होंने तुरंत इसका अध्ययन करना शुरू कर दिया।

Biraja Rout ने की पूरी खोज।

साक्षात्कार में, Biggies Burger के संस्थापक Biraja Rout ने बताया कि जब उन्होंने बर्गर पर शोध करना शुरू किया, तो उन्होंने पाया कि कोई भी भारतीय ब्रांड रेस्तरां विभिन्न प्रकार के बर्गर पेश नहीं करता है, इसलिए उन्होंने Biggies Burger बनाया। उस समय लोगों को अलग-अलग बर्गर के लिए अमेरिकी ब्रांड्स के पास जाना पड़ता था, इसलिए मैं इसे शुरू करने के लिए प्रेरित हुआ।

आईटी कंपनी में काम करने से पहले Biraja Rout को कोई बिजनेस अनुभव नहीं था। हालाँकि, उन्होंने अपना आत्म-आश्वासन बनाए रखा और एक QSR रेस्तरां श्रृंखला, Biggies Burger खोला।

इतने ही पैसों से शुरुआत हुई

अपने इंटरव्यू में Biraja Rout ने बताया कि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए उनके पास केवल 20,000 रुपये थे और उन्होंने जोखिम उठाते हुए एक छोटी सी जगह पर Biggies Burger नाम से एक छोटा सा रेस्तरां खोला। स्टॉल खोलने के कुछ समय बाद उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी और अपना सारा समय अपने व्यवसाय को समर्पित करना शुरू कर दिया।

Biraja Rout का Biggies Burger धीरे-धीरे उस क्षेत्र में प्रसिद्ध हो गया, और उसके पास प्रतिदिन हजारों ग्राहक आने लगे। साथ ही आपको बता दें कि बिराजा ने यूट्यूब से बर्गर बनाना सीखा और उसे बेचना शुरू किया.

इसके अलावा Biraja Rout अपनी आय से हर महीने दो हजार रुपये भी बचाती थीं ताकि वह अपना कारोबार बढ़ा सकें।

सिर्फ 2000 रुपए से बना दी crores की कंपनी!

पहले हर महीने ₹2000 बचाने वाले Biraja Rout की बदौलत अब उनका Biggies Burger का बिजनेस crores रुपये का है। बाद में, उन्होंने अपने ब्रांड की फ़्रेंचाइज़िंग शुरू की, और आज पूरे भारत में उनके 130 से अधिक आउटलेट हैं। इसके अलावा, Biggies Burger 24 से अधिक भारतीय शहरों में उपलब्ध हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, Biggies Burger एक दिन में 70 लाख से ज्यादा बर्गर बेचता है। इसका मतलब है कि इस साल वे रु. 100 crores का राजस्व। Biggies Burger भारत की सबसे बड़ी बर्गर QSR श्रृंखला भी है।

Biraja Rout आज इस मुकाम पर इसलिए पहुंची हैं क्योंकि उन्हें खुद पर भरोसा था और उन्होंने जोखिम उठाया। हमें उम्मीद है कि इस लेख से आपको बिग बर्गर स्टोरी के बारे में जानने में मदद मिली। इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करें ताकि वे भी बिग बर्गर स्टोरी के बारे में जान सकें।

Joine TelegramClick Here
Whatsapp ChannelClick Here
Google NewsClick Here

Leave a Comment